समाजशास्त्र को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

समाजशास्त्र को इंग्लिश में क्या कहते हैं: दोस्‍तों जैसाकि आप लोग जानते हैं कि स्‍कूल और कॉलेजों में पढने वाले छात्र और छात्राऐं उच्‍च स्‍तरीय पढाई के बारे में सोंचते है तो उनके मन एक सबाल हमेशा आता है कि वह कौन सा सब्‍जेक्‍ट चुनें। इस समय काफी लोगों के मन में एक सबाल आता है कि समाजशास्त्र को इंग्लिश में क्या कहा जाता है क्‍योंकि उन्‍हें इसका मतलब नहीं पता होता है।

इसीलिए आप सभी के सबाल का जबाव इस लेख में दिया गया कि Samajshastra Ko English में क्या कहते हैं तो इस लेख को पूरा अवश्य पढें। आइए अब जानते हैं इसके बारे में।

समाजशास्त्र को इंग्लिश में क्या कहते हैं

अपको बता दें कि पढाई से ले कर व्यापार तक हर जगह इंग्लिश का उपयोग किया जा रहा है। अंग्रेजी एक अंतराष्ट्रीय भाषा है जिसे करोड़ो लोग बोलते हैं जिस वजह से यह बेहद जरुरी भाषा बन चुकी है। यह बहुत से देशो में बोली जाती है जिसे बहुत ही आसानी से बोला व समझा जा सकता है इस भाषा का मुख्य काम पूरी दुनिया को आपस में जोड़ना है। हमारी शिक्षा प्रणाली अंग्रेजी पर ही आधारित है।

हम भी दैनिक प्रयोग में कई इंग्लिश शब्दों का उपयोग करते हैं पर कई बार हम बहुत से साधारण शब्दों को इंग्लिश में क्या बोलते है हमें यह पता नहीं होता है और हमे शर्मिंदा या परेशान होना पड़ सकता है इसी में Samajshastra Ko English में क्या कहते हैं यह भी शामिल है इसीलिए हम आपके लिए इस लेख हिंदी शब्दों का इंग्लिश में मतलब क्‍या है। इस पोस्ट में हम जानेंगे की Samajshastra Ko English में क्या कहते है। (Samajshastra Ko English Mein Kya Kahate Hain)

Samajshastra Ko English में क्या कहते हैं?

समाजशास्त्र को इंग्लिश में Sociology(सोशियोलॉजी) कहा जाता है। समाजशास्त्र में मानव समाज के अध्ययन के बारे में बताया जाता है। यह विषय सामाजिक विज्ञान की एक शाखा है।

HindiEnglish
SamajshastraSociology
समाजशास्त्रसोशियोलॉजी

इंग्लिश में समाजशास्त्र को क्या कहते हैं?

इंग्लिश में समाजशास्त्र को Sociology कहा जाता हैं।

समाजशास्त्र को अंग्रेजी में क्या कहा जाता है?

समाजशास्त्र को इंग्लिश में Sociology(सोशियोलॉजी) कहा जाता है।

शिक्षा शास्त्र को इंग्लिश में क्या कहते हैं मीनिंग?

समाजशास्त्र को इंग्लिश मीनिंग में Sociology कहते हैं।

समाजशास्त्र का मतलब क्या होता है?

सामाजिक प्राणी के रूप में मनुष्य का समाज के प्रति कर्तव्यों आदि का विवेचन करनेवाला शास्त्र।

समाज शास्त्र का जनक कौन है?

समाजशास्त्र के जनक ऑगस्त कॉम्त हैं और उनका पूरा नाम इज़िदोर मारी ऑगस्त फ़्रांस्वा हाविए कॉम्त है। इनका जन्म दक्षिण पश्चिम फ़्रांस के मॉन्टपैलिए नगर में 1798 को हुआ था

यह भी पढें:-

Leave a Comment

Join Telegram